Subscribe for notification

गोरखपुर ग्रामीण में पहला कॉरोना मरीज । मचा हड़कंप

By Gorakhpur Express News

Gorakhpur Express News अभय राव कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर लागू लॉकडाउन के दूसरे चरण की समाप्ति के पहले ही गोरखपुर जिले में कोरोना का पहला मरीज मिला है।उसकी उम्र करीब 49 साल बताई जा रही है। उरुवा थाना क्षेत्र के हाटा बुजुर्ग गांव का रहने वाला है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि सख्स रविवार को ही दोपहर में दिल्ली से गोरखपुर लौटा है। लोगों से यह पता चला है कि वह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में शुगर और बीपी के इलाज के लिए भी भर्ती कराया गया था।

घर पर आने के बाद करीब शाम पांच बजे उसकी स्थिति गंभीर होने लगी। उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिजनों ने 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज शाम को सवा सात बजे के करीब लेकर आए। परिजनों के मुताबिक सीने में दर्द की शिकायत की थी और सांस भी फूल रहा था। तबीयत और ट्रैवेल हिस्ट्री के आधार पर उसे तत्काल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराते हुए डॉक्टरों ने फौरन गले से लार का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा।

सीबीनेट से जांच में हुई तस्दीक
बीआरडी मेडिकल के प्राचार्य डॉ गणेश कुमार ने बताया कि मरीज की हालत को देखते हुए उसके सैम्पल की सीबीनेट से जांच करने का फैसला किया गया। आपको बता दें कि सिबिनेट मशीन करीब डेढ़ घंटे में रिपोर्ट देती है। रात करीब 10 बजे रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट में सख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसकी सूचना फौरन ही कमिश्नर, डीएम और सीएमओ को दे दी गई है। मरीज के साथ ही परिजनों को क्वारंटीन कर दिया गया है। मरीज का इलाज शुरू हो गया है।

ऐसे में हमारी आपसे यही अपील है कि प्लीज घरों में ही रहें और केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशों का पालन करें

सूत्रों की मानें तो मरीज के साथ दिल्‍ली से एम्‍बुलेंस में आए दो लोग आए थे । सख्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से गायब हैं। पुलिस उन्‍हें तलाश रही है ताकि उनकी भी कोरोना जांच कराई जा सके।

गोरखपुर एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अभय राव की रिपोर्ट

Gorakhpur Express News

Leave a Comment