Subscribe for notification

गोरखपुर में कोरोना से मरे युवक के परिवार में दो और पॉजिटिव

By Gorakhpur Express News

Gorakhpur Express News  गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 13 हो गई है। रविवार सुबह बस्‍ती की एक महिला और एक पुरुष में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई है। ये दोनों सोमवार को कोरोना से मरे हसनैन अली के परिवार के हैं। इस तरह अकेले बस्‍ती में इस समय सात कोरोना संक्रमित हैं ज‍बकि महराजगंज में कल तबलीगी जमात के छह सदस्‍यों में कोरोना की पुष्टि हुई थी।

शनिवार को बस्ती से 17 नमूने जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए। इनमें से दो नमूने कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। दोनों हसनैन के परिवार के हैं। इसकी तस्दीक आरएमआरसी के अधिकारियों ने की है। कोरोना की चपेट में आकर मारे गए हसनैन की मां रोशन जहां (45) और दोनों भाई साबिर अली (30) व हसन अली (21) भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। डीएम बस्ती आशुतोष निरंजन ने तीनों के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया था कि तीनों को मेडिकल कॉलेज बस्ती में आइसलोट किया गया है। मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से शुक्रवार की सुबह ही इस बात का संकेत मिल गया था लेकिन पुख्ता जांच के लिए तीनों की रिपोर्ट केजीएमयू लखनऊ भी भेजा गया था। इसी के साथ बस्ती में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या सात हो गई है जिसमें एक की मौत हो चुकी है।

गांधीनगर के तुरकहिया मोहल्ला निवासी हसनैन अली (26) की मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में 30 मार्च को इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मौत बाद हुई जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 31 मार्च को मृतक हसनैन के माता-पिता, दो भाई, बहन, बहनोई समेत नौ लोगों को ओपेक चिकित्सालय कैली में क्वारंटीन किया गया था। सभी का थ्रोट सैम्पल जांच के लिए एक अप्रैल को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया था।

शुक्रवार की सुबह ही मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से जानकारी मिल गई थी कि प्रारंभिक जांच में मृत हसनैन की मां रोशन जहां, भाई साबिर अली और हसन अली की रिपोर्ट पॉजिटिव है। लेकिन फाइनल रिपोर्ट के लिए केजीएमयू लखनऊ का सहारा लिया गया। अंतत: शाम करीब छह बजे स्पष्ट हो गया कि तीनों मां और दोनों भाई भी कोरोना पॉजिटिव हैं। तीनों हसनैन के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

वहीं 28 मार्च को जिला अस्पताल बस्ती में हसनैन अली को एडमिट कराने से लेकर उसके इलाज की व्यवस्था और 29 मार्च को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कराने तक में सहयोग करने वाला बस्ती निवासी सेराज भी कोरोना पॉजिटिव है। उसे कोरोना एल वन हॉस्पिटल सीएचसी मुंडेरवा में भर्ती कराया गया है। वहां वह 24 घंटे चिकित्सक की देखरेख में है।

Gorakhpur Express News

Leave a Comment