300 एकड़ में तैयार होगा गोरखपुर का नया एयरपोर्ट इंटरनेशनल बस अड्डा भी बनेगा

Gorakhpur Express News.Com

(विष्णु प्रभाकर)गोरखपुर में रहने वाले लोगों को अब 300 एकड़ के विस्‍तृत एयरपोर्ट और बस अड्डे की सौगात मिलने वाली है. सीएम सिटी से किसी भी महानगर में उड़ान के लिए लोगों को कनेक्टिविटी मिलेगी. वहीं ज्‍यादा उड़ानों और कंपनियों के आने से उन्‍हें सस्‍ते दर पर फ्लाइट भी उपलब्‍ध होगी. इसके साथ ही महानगरों और नेपाल जाने वाले लोगों के लिए इंटरनेशनल बस अड्डा की सौगात भी जल्‍द ही मिलेगी.
जिलाधिकारी के. विजयेन्‍द्र पाण्डियन ने बताया कि आने वाले कुछ साल में गोरखपुर को ये सौगत मिल जाएगी. एयरपोर्ट और अंतरराष्‍ट्रीय बस अड्डा के लिए जमीन की तलाश की जा रही है. जल्‍द ही इसका प्रस्‍ताव शासन को भेज दिया जाएगा.नया एयरपोर्ट 300 एकड़ में बनेगा.

 

इसके लिए गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग पर जमीन की तलाश हो रही है. वहीं दिल्‍ली के आईटीबीएस की तर्ज पर महेसरा के पास 50 एकड़ में बस अड्डा भी बनाने की योजना है. इन दोनों बड़ी योजनाओं को जल्‍द से जल्‍द अमलीजामा पहनाने के लिए जिला प्रशासन ने जमीन की तलाश तेज कर दी है.
एक से डेढ़ माह में दोनों योजनाओं के लिए जमीन चिह्नित कर शासन को रिपोर्ट भेज दी जाएगी. वाराणसी रूट पर 300 एकड़ में एयरपोर्ट बन जाने से लगभग सभी प्रमुख शहरों के लिए उड़ान संभव हो सकेगी. इसके साथ ही गोरखपुर और आसपास के जिलों के लोगों के लिए आवागमन की सुविधा भी बढ़ जाएगी.

गोरखपुर में 50 एकड़ में अंतरराष्‍ट्रीय बस अड्डा बन जाने से नेपाल जाने और वहां से गोरखपुर आने वाले सैलानियों के लिए भी काफी सुविधा हो जाएगी. इसके साथ ही महानगरों की ओर जाने वाले यात्रियों को भी काफी आराम होगा.