हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे बीच हवा में विमान का इंजन खराब, 144 यात्रियों की जान पर बनी तो हुई आपात लैंडिंग

Gorakhpur Express News.Com(विष्णु प्रभाकर)

हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में रविवार को दोपहर में तकनीकी खराबी आ गयी। विमान में बीच हवा में खराबी आ जाने के बाद विमान को वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर पर उतारा गया। विमान की खराबी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन दोपहर बाद तक उसे ठीक नहीं किया जा सका।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार रविवार को हैदराबाद से सुबह 10.10 बजे 144 यात्रियों को लेकर इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई6316 गोरखपुर के लिए उड़ान भरा। विमान गाजीपुर के समीप आसमान में पहुंचा था उसी समय विमान में तकनीकी खराबी आ गयी। विमान में 144 यात्री सफर कर रहे थे, जिनके चेहरे पर राहत के भाव नजर आ रहे थे।खराबी की जानकारी होते ही पायलट ने तत्काल वाराणसी एयरपोर्ट पर स्थित एटीसी से संपर्क कर उतरने की इजाजत मांगी। एटीसी से इजाजत मिलते ही दोपहर 11.56 बजे विमान की वाराणसी एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग हुई। विमान के सुरक्षित लैंडिंग होने के बाद विमान में सवार यात्री राहत की सांस लिए।

विमान सुरक्षित तरीके से उतरने के बाद एयरलाइंस प्रबंधन ने सभी यात्रियों को बस द्वारा गोरखपुर भेजा गया। इस बारे में एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप ने बताया कि विमान में तकनीकी खराबी आने के चलते वाराणसी में आपातकालीन लैंडिंग कराई गयी। सभी यात्रियों को एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा सड़क मार्ग से गोरखपुर भेज दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइंस द्वारा दिल्ली से इंजीनियर बुलाये गए हैं, उनके आते ही विमान को ठीक करवाया जाएगा।