अपराधब्रेकिंग न्यूज़

मंदिर पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण को लेकर विरोध प्रदर्शन ,

पहले से तय जमीन पर हो शौचालय निर्माण-ग्रामीण

महाराजगंज : नौतनवा तहसील क्षेत्र के बरगदवा थाना अंतर्गत ग्राम सभा नारायणपुर में मंदिर के जमीन पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया ।

जानकारी के मुताबिक पहले से तय जमीन 26 डिसमिल खाली है । जिस पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण कराने के लिए ग्रामीणों ने चेतावनी दिया ।

ग्रामीणों ने बताया कि हिंदू समुदाय के प्राचीन मंदिर आदिशक्ति कारण माता के जमीन पर पूजा -पाठ ,कढ़ाई आदि चढ़ाई जाती है । लेकिन वर्तमान ग्राम प्रधान अपने कब्जे वाली जमीन बचाने को लेकर शौचालय निर्माण कार्य मंदिर के परिसर में करा रहा है । जिसको लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी किया । ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि 26 डिसमिल जमीन मंदिर के पहले ग्राम सभा में खाली है । जिस पर ग्राम प्रधान जय प्रकाश रौनियार उक्त जमीन पर कब्जे के नियत से शौचालय नही बनाकर मंदिर में बनवा रहे हैं ।
जिससे हिंदू समुदाय आहत है ।

इस दौरान ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया । नारायणपुर ग्राम सभा के ग्रामीण बैजनाथ जायसवाल , सुरेश प्रजापति , राधे साहनी ,जोखू जायसवाल ,पारसनाथ जायसवाल , आदि तमाम लोग मौजूद रहे ।

ग्रामीणों ने चेतावनी दिया कि शौचालय निर्माण ग्राम सभा की जमीन पर नहीं कराया गया तो मंदिर की जमीन पर नहीं कराने दिया जाएगा । आगे विरोध प्रदर्शन के लिए ग्रामीण बाध्य होंगे ।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close