Uncategorized

एसपी प्रदीप गुप्ता ने ठूठीबारी में महिला हेल्प डेस्क का किया उद्घाटन व बॉर्डर सुरक्षा का लिया जायजा

आनंद कुमार गुप्ता ब्यूरो चीफ महाराजगंज

एसपी प्रदीप गुप्ता ने महिलाओं की सहूलियत, सुरक्षा और उनकी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए मिशन शक्ति के तहत ठूठीबारी कोतवाली परिसर में बने महिला हेल्प डेस्क का शुक्रवार को उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने सीमा का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

फीता काटते हुए एसपी प्रदीप गुप्ता
ठूठीबारी महिला हेल्प डेक्स का फीता काटकर उद्घाटन करते हुए एसपी महाराजगंज प्रदीप गुप्ता

उन्होंने कहा कि एक महिला ही महिला की समस्या को सही तरीके से जानकर उसका समाधान कर सकती है। इसलिए महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार के निर्देश पर जिले के सभी थानों पर महिला हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। डेस्क पर 24 घंटे महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी।

महिलाओं को अपनी समस्याओं को लेकर अब कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। इस हेल्प डेस्क पर महिलाएं अपनी समस्या नि:संकोच कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि थाने में सभी आने वाले फरियादियों से शालीनता से व्यवहार करने और उनकी परेशानी दूर कराएं। इसके बाद एसपी ने सीमा पर पहुंच बार्डर का जायजा लिया। साथ ही सीमा पर तैनात एसएसबी कर्मियों से निगरानी में चौकस रहने का निर्देश दिया।

इंडो नेपाल बॉर्डर ठूठीबारी का निरीक्षण करते एसपी प्रदीप गुप्ता

इस दौरान कोतवाल राम सहाय चौहान, एसएसआई अरुण दूबे, लक्ष्मीपुर चौकी इंचार्ज नीरज राय, एसआई विरेन्द्र सिंह, प्रधान अजय कुमार, समाज सेवी अतुल रौनियार, व्यापार मंडल अध्यक्ष भवन गुप्ता, दुर्गा प्रसाद गुप्त ,सचिन्द्र नाथ द्विवेदी, रवि सिंह, रंजन गुप्ता, लाली सिंह, त्रिपुरेश्वर अग्रहरी, मो. अलिम, जितेंद्र पांडेय, गामा गुप्ता, मारूफ खान, दुर्गेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close