अपराधताजा ख़बरेंब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिव्यापार

महराजगंज: 686 करोड़ रुपए के अवैध नशीली दवाओं का 25000 रु0 का ईनामिया गोविन्द गुप्ता गिरफ्तार

अवैध नशीली दवा का तार सिसवा से जुड़ा है - गोविंद गुप्त

आनंद कुमार गुप्ता ब्यूरो चीफ महाराजगंज।         गोरखपुर एक्सप्रेस न्यूज़/गांव वाले रिपोर्टर

अवैध नशीली दवा का तार सिसवा से जुड़ा – गोविंद गुप्त

सिसवा और गोरखपुर से लाता था अबैध नशीली दवा की बड़ी खेप गोविन्द ने किया बडी खुलाशा , सिसवा और गोरखपुर दवा व्यवसाई की बढ़ सकती है मुसीबतें

दिनांक- 3/08/2021 को तत्कालीन थानाध्यक्ष अरुण कुमार दुबे द्वारा थाना स्थानीय के जमुईकला गांव में अवैध नशीली दवाओं का धंधा करने वाले तथा अपने मकान में भारी मात्रा में वाले एक अभियुक्त रमेश कुमार गुप्ता पुत्र भोली प्रसाद गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था तथा इसी अपराध में शामिल दूसरा अभियुक्त गोविंद प्रसाद गुप्ता भोली प्रसाद गुप्ता फरार चल रहा था जिस के संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम बनाकर गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था जिस के क्रम में थानाध्यक्ष ठूठीबारी संजय दुबे रात्रि गश्त तलाश वंचित वारंटी अभियुक्त के कस्बा ठूठीबारी में मौजूद थे के जरिए मुखबिर खास सूचना मिली की थाना ठूठीबारी पुलिस, एसडीएम निचलौल व एसएसबी की संयुक्त छापेमारी में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाओ व इंजेक्शन (जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 686 करोड़ रुपए था) का कारोबारी अभियुक्त गोविंद प्रसाद गुप्ता पुत्र भोली प्रसाद गुप्त निवासी जमुई कला थाना ठूठीबारी जनपद महाराजगंज (उम्र करीब 48 वर्ष) आज पुलिस से छिपकर नेपाल भागने की फिराक में है जो मरचहवा से बंधा तिराहे की तरफ छुपते छुपाते हुए पैदल नेपाल जा रहा है यदि जल्दी किया जाए तो उसे पकड़ने में कामयाबी प्राप्त हो सकती है।

इस सूचना पर थानाध्यक्ष ठूठीबारी संजय दुबे ने एसओजी टीम को जरिये दूरभाष उक्त स्थान व व्यक्ति की सूचना देकर मुखबीर को साथ में लेकर मरचहवा रोड पर पहुंचे जहां पर अभियुक्त को मुखवीर की निशानदेही पर बंधा तिराहे के पास से एसओजी टीम की सहायता से हिकमत अमली करते हुए चारों ओर से एक बारगी दबिश देकर पकड़ लिया गया। उससे कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने घर में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवा इंजेक्शन सिरप टेबलेट आदि रखने और पुलिस से बचने के लिए नेपाल भागने की बात बताई। उपरोक्त बातों पर पूर्ण विश्वास होने के बाद अभियुक्त गोविंद कुमार गुप्ता को पुलिस द्वारा बंधा तिराहे से पुलिस हिरासत में लिया गया।

आपराधिक कार्य विवरण अभियुक्त से कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा यह बताया गया कि वह अपने घर में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाएं इंजेक्शन सीरप टेबलेट अच्छे दामों पर बिकने वाली दवाएं इंजेक्शन के रैपर को छुड़ाकर नया और अधिक दाम का रैपर लगाकर अपने घर व गोदाम से बेचता था। अभियुक्त द्वारा नशीली दवाओं व इंजेक्शन की सप्लाई आम जनमानस व पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में भी की जाती थी। अभियुक्त द्वारा और कड़ाई से पूछने पर अभियुक्त ने यहां बताया कि जिन दवाओं की समय सीमा समाप्त हो जाती थी तो उसे अपना रैपर बदल कर नया मूल्य का रैपर नई समय सीमा लगाकर बाजार व घर से बेचते थे सभी प्रतिबंधित नशीली दवाइयां इंजेक्शन सीरप टेबलेट और रैपर मुझे कुछ मेडिकल एजेन्सी जो सिसवा बाजार थाना कोठीभार जनपद महराजगंज से प्राप्त होती थी। एक व्यक्ति अंकित सिंह निवासी कोल्हुई बाजार थाना कोल्हुई जनपद महराजगंज जिसका आदित्य ड्रग एजेन्सी गोरखपुर में है। अभियुक्त वही से अवैध तरीके से खरीद फरोख्त करता था तथा यही से उपलब्ध कराता था। यह सब प्रतिबंधित नशीली दवाएं इंजेक्शन सीरप टेबलेट इन्हीं लोगों से लिया करता था।

प्रकाश में आये नामो के जांच के लिये पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा एक SIT टीम का गठन किया गया है। जो इस प्रकरण के संबन्ध मे पूछताछ एवं जांच की कार्यवाही करेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close