राजनीति

जायसवाल सेवा समिति महराजगंज द्वारा बैठक का आयोजन किया गया

जायसवाल सेवा समिति महराजगंज द्वारा बैठक का आयोजन किया गया

Maharajganj अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा की इकाई उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले मे जायसवाल सेवा समिति महराजगंज द्वारा बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजय कुमार जायसवाल ने किया मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुवचन्द जायसवाल विशेष अतिथि रणजीत जायसवाल नगर अध्यक्ष ,संचालन महेंद्रानन्द जायसवाल ने किया उक्त अवसर पर बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुवचन्द जायसवाल ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में एक भी टिकट भाजपा ने नहीं दिया था। 2017 के विधानसभा चुनाव में जायसवाल समाज को विधानसभा में उचित प्रतिनिधित्व करने का अवसर नहीं मिला उसके बाद 2019के लोकसभा चुनाव में मे भी एक भी टिकट नहीं दिया इसलिए भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से जायसवाल समाज को राज्यसभा एवं

विधानपरिषद में प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान करने की मांग करता रहा किंतु अनसुना कर दिया गया है। चुनाव आते ही अब भाजपा के नेताओं का सुर बदल गया है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी उत्तर प्रदेश राधा मोहन सिंह जी गोरखपुर में कार्यकर्ताओं की एक बैठक में कहा कि भाजपा नहीं करती जाति सम्प्रदाय की राजनीति, आने वाले समय में व्यक्ति नहीं भाजपा चुनाव लड़ेंगी यह बयान क्यों देना पड़ा इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा की इकाई उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ध्रुवचन्द जायसवाल ने कहा कि सिंह जी का ब्यान हास्यास्पद है जबकि सत्य यह है कि भारतीय जनता पार्टी जाति एवं सम्प्रदाय की जननी है उन्होंने ऐसा ब्यान क्यों दिया अब वैश्यों व पिछड़ों ने अब अपना हक़ मांगने शुरू कर दिया हैं अब मोदी जी एवं भाजपा के झांसे में आना नहीं है जाति-आधारित जनगणना कराने से अपने वादे से भाजपा मुकर रही है और प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने वाले ब्यान से मोदी जी पहले ही मुकर चुके है। भाजपा के रणनीतिकारों ने अपना चुनावी एजेंडा सेट कर दिया है मुख्य रूप से अभी एक-दो ऐजेन्डा का खुलासा दिया है जिसकी शुरुआत राधामोहन सिंह जी एवं सुनील बंसल जी ने कार्यकर्ताओं को चुनाव जिताने के लिए मंत्र बता दिया है। भाजपा जाति एवं सम्प्रदाय की राजनीति नहीं करती है। जब कि ख़ोज-ख़ोज के अपने जाति की राजनीति करने वाले नेताओं को पार्टी में शामिल कर लिया है अभी हाल में ही ब्राह्मण नेता जितिन प्रसाद जी को कांग्रेस से बुलाकर कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी महाराज जी की सरकार को पानी पी पीकर ब्राह्मण विरोधी योगी सरकार है जो मिडिया में प्रकाशित हो चुका है एवं एक पिछड़े समाज के जातिय नेता का बीडीओ सोसल मीडिया में वायरल हुआ है उन दोनों को मंत्री पद देकर भाजपा अपने कथनी-करनी को स्वयं उजागर कर रही है। और जो जाति समाज अपना हक़ माग रहा है तो उन्हें यह बता रही हैं कि भाजपा जाति सम्प्रदाय की पार्टी नहीं है।अब आप को अपने लिए नहीं आने वाली पीढ़ी के लिए अपने सोच विचार को बदलना होगा।अब हम बंधुआ मतदाता की तरह मतदान नहीं करेंगे हैं।अब गुण-दोष के आधार पर मतदान करेंगे।

बैठक को विशेष अतिथि एवं नगर अध्यक्ष रणजीत जायसवाल ने सम्बंधित करते हुए समिति के आय-व्यय का विवरण दिया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजय कुमार जायसवाल ने कहा कि कोरोनावायरस काल में समाज का संगठन निष्क्रिय हो गया था सक्रिय करने के कार्य योजना बनाई जाएगी इसी कड़ी में 9अक्टूबर दिन शनिवार 7 बजे सायंकाल बैठक का आयोजन किया गया है तथा रात्रि सहभोज किया जायेगा बैठक में मुख्य रूप से राज किशोर जायसवाल, परशुराम जायसवाल, अजीत जयसवाल, चंद्रशेखर जायसवाल चंदू अयोध्या प्रसाद जायसवाल, राहुल जायसवाल,बबलू जायसवाल विशाल जायसवाल, रामानंद जायसवाल, मिंटू जायसवाल विष्णु देव जायसवाल,यश जायसवाल,संजय जायसवाल,अमित जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button
Close