अपराधताजा ख़बरें

ब्रेकिंग न्यूज़ महराजगंज: मंदिर के घंटियों की चोरी के चक्कर में किया डबल मडर

बेरोजगारी ने बनाया हत्यारा रुपयों की चक्कर में चुराने गए मंदिर के घण्टे। मंदिर के पुजारियों की कर दिया लाठी से पिट पिट कर हत्या पुलिस ने आधुनिक इलेक्ट्रिक उपकरणों की मदद से आज किया खुलासा।

आनंद कुमार गुप्ता महराजगंज

यूपी के जनपद महराजगंज के थाना परसा मालिक क्षेत्र के ग्राम महदेईया में मंदिर के पुजारी और पुजारिन की हत्या कर मंदिर का घंटा और रुपए चुराने वाले अभियुक्तों को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

प्रेस वार्ता कर पुलिस अधीक्षक महराजगंज प्रदीप गुप्ता ने बताया की खास मुखबिर की सूचना व आधुनिक इलेक्ट्रोनिक उपकरणों की मदद से 18 नवंबर को परसा मालिक थाना क्षेत्र के महदेईया में हुई मंदिर की दो पुजारीयो के हत्या के मामले में प्राथमिक विद्यालय हरदी डाली से संतोष उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया गया ।

जिससे हिकमत अमली से पूछ ताछ में बताया की घटना में सामिल रोहित मेरे बड़े भाई राजू का साढू है जो मेरा मित्र है जो फरेंदा स्थित मोहल्ला निराला नगर में रहता है ।
के बताए पते पर दबीश दे कर रोहित को पकड़ लिया गया जिससे पूछ ताछ किया गया तो उसने बताया की साहब मैं बेरोजगार हूं और इधर उधर घूमता रहता हूं ।
इस वजह से मैं अपने ससुराल महदेईया स्थित टोला बकुलाडीह में आता जाता रहता हूं मेरे ससुराल के उत्तर दिशा में एक मंदिर है जिस के परिसर में टंगे घंटो पर मेरी नजर काफी दिनों से थी ।
लालच में मै घंटो को चुराने की फिराक में काफी दिनों से था, एक घटना के दौरान मैं अपने साढू के घर गया था जहां मेरी मुलाकात उसके छोटे भाई संतोष से हुई जिससे मैने मंदिर के घंटों के संदर्भ में बताया और हम दोनो ने योजना बना कर मेरे ससुराल महदेईया पहुंचे।
जहां एक घर में मोटर साइकिल रख कर हम दोनो पैदल ही मंदिर पर पहुंचे और शराब पी, तत्पश्चात पुआल में छिप कर मंदिर के पुजारी और पुजारिन पर नजर रखे हुए थे जब हम लोगों को विश्वास हो गया की मंदिर का पुजारी और पुजारिन शो गए है तब हम लोग मंदिर के घंटो को चुराने गए की पुजारिन उठ गई और कौन है कौन है कहती चीखती बाहर निकल आई तभी मंदिर का पुजारी भी लाठी लेकर हम लोगों के पीछे पड़ गया।
जिससे हम लोग भीड़ गए और लाठी छीन कर उसके सर पर वार कर दिया पिट पिट कर उसे सुला दिया वही चीख रही पुजारीन को भी लाठी से सर पर मार कर सुला दिया तथा दोनो को घसीट कर दूसरी जगह ले गए और एक पत्थर के छोटे से हाथी को पुजारी के सर पर मार कर उसकी हत्या कर दिया ।
जब हम लोगों को यकीन हो गया तब हम लोगों ने मंदिर परिसर के अंदर पुजारिन के बक्से का ताला तोड़ कर रुपए और घंटियां चुरा लिया और नौतनवा में मिट्ठू कौशल की नौतनवां बर्तन गली में तीन सौ रुपए किलो की दर से घंटियों को बेच दिया।
कुल 4500 रुपए प्राप्त कर हम लोगों ने आपस में बांट लिया दोनो अभियुक्तों की निशानदेही पर नौतनवा बर्तन गली निवासी कौशल को भी गिरफ्तार कर उसके पास से पीली धातु की घंटियां बरामद की गई हैतथा सभी अभियुक्तों को पुलिस ने हिरासत में लेकर आज न्यायालय पेश कर जेल भेज दिया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close