Subscribe for notification

RPIC स्कूल के दो छात्रों के नाम से बनेगी सड़क

By Gorakhpur Express News

Gorakhpur Express news । प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में स्थान प्राप्त करने वाले टॉप 20 छात्रों के लिस्ट में आर.पी.इंटर कॉलेज सिसवा बाजार के दो छात्रों के नाम से डॉ.ए. पी.जे.अब्दुल कलाम ‘गौरव पथ’ का निर्माण कार्य कराया जाएगा तथा एक- एक लाख रुपया व लैपटॉप दिया जाएगा।


प्रदेश में सोलहवां स्थान प्राप्त करने वाले शशांक जायसवाल के पिता उत्तरीचंद शिकंजी बेचकर शशांक को पढ़ाते लिखाते हैं उनके इस परिश्रम का फल शशांक ने उत्तर प्रदेश के हाई स्कूल के मेरिट लिस्ट में अपना नाम लाकर दिया है। शशांक परिवार में अपने एक भाई व एक बहन के तथा अपनी माता जी के साथ रूम लेकर सिसवा में रहता था। किंतु सिसवा स्थित आर.पी.इंटरमीडिएट कॉलेज में दाखिला लेने के पश्चात
शशांक स्कूल में ही एक साल से रहने लगा क्यो की रूम में उचित पढ़ने की पूरी व्यवस्था नही मिल पाती थी। जब से शशांक स्कूल में रहना प्रारम्भ किया तबसे विद्यालय प्रबंधन द्वारा शशांक व अन्य विद्यार्थियों की व्यवस्था में कोई कमी न आये इसका ख्याल रखा जाता रहा है।

हालाकिं शशांक ने यह बताया कि जिस प्रकार से मुझे परिणाम की उम्मीद थी उस हिशाब से मैं परिणाम न ला सका,निकट भविष्य में पुनः प्रयास जारी रखूंगा ताकि भविष्य में और अच्छा कर सकूं।
प्रदेश में तेरहवां स्थान प्राप्त करने वाले हिमांशु पांडेय के पिता त्रिभुवन नारायण पांडेय किसान है। हिमांशु पांडेय भविष्य में प्रख्यात सॉफ्टवेयर इंजनियर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। हिमांशु पांडेय ने बताया कि इस सफलता में उनके परिवार व विद्यालय परिवार का विशेष सहयोग है जिससे कि वह यह स्थान ला पाए। प्रदेश सरकार के इस प्रकार के उत्साहवर्धन हेतु किये गए कार्य की सराहना विद्यालय प्रबंध कमेटी ने किया व विद्यार्थियों के भविष्य हेतु शुभकामनाएं दिया।

1- हिमांशु पांडेय – हाई स्कूल – प्रदेश में तेरहवां स्थान
2 – शशांक जायसवाल – हाई स्कूल – प्रदेश में सोलहवां स्थान

Gorakhpur Express News

Leave a Comment